IMG20230112133717_01

सीएम हेल्पलाइन बंद कराने के लिए नायब तहसीलदार ने शिकायतकर्ता के साथ की गाली गलौज

Rewa: Naib Tehsildar’s mercury gets hot even in cold weather, abusing the complainant

सीएम हेल्पलाइन बंद कराने के लिए नायब तहसीलदार ने शिकायतकर्ता के साथ की गाली गलौज

रीवा। एक और जहां मध्य प्रदेश सरकार में सुशासन के बाद की जा रही है सीएम हेल्पलाइन नंबर इस शिकायतों के त्वरित निराकरण का दावा है वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक व्यवस्था का एक स्याह सच भी सामने आ रहा है। मामला जिले के सिरमौर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत लालगांव का है जहां सीएम हेल्पलाइन निराकरण के लिए नायब तहसीलदार प्रवीण त्रिपाठी पहुंचे हुए थे।




इस दौरान वहां मौजूद पटवारियों के माध्यम से सभी शिकायतकर्ताओं को बुलाया गया। जमीन के सीमांकन ना होने की वजह से सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने वाले सज्जन तिवारी के बड़े भाई बृजेंद्र तिवारी भी कैंप पहुंचे जहां उनसे नायब तहसीलदार प्रवीण त्रिपाठी ने पहले तो सीएम हेल्पलाइन की शिकायत बंद कराने की बात कही लेकिन जब उन्होंने समाधान हो जाने के बाद शिकायत बंद करने का आश्वासन दिया तो अधिकारी भड़क गए और उन्होंने गाली गलौज करना शुरू कर दिया।





वहां मौजूद पटवारियों के सामने हुई इस गाली गलौज से दुखी बृजेंद्र तिवारी मानसिक रूप से परेशान हो गए। जिसके बाद उन्होंने पहले तो लाल गांव चौकी में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित ने बताया कि नायब तहसीलदार ने गाली गलौज करने के साथ-साथ जान से मारने की भी धमकी दी है जिसके बाद से वह दहशत में है। उसके बाद कलेक्टर मनोज पुष्प से मिलकर अपनी शिकायत की। कलेक्टर महोदय ने मामले पर कार्यवाही की बात कही है। सवाल उठता है कि क्या सीएम हेल्पलाइन के संतुष्टि पूर्वक निराकरण के पीछे इस तरह डरा धमकाकर शिकायतें बंद कराई जाएंगी तो फिर आमजन का क्या होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *