मध्यप्रदेश में 13 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया CEO

रीवा में लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई, नईगढ़ी जनपद सीइओ 13 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

रीवा। लोकायुक्त पुलिस ने नईगढ़ी जनपद सीइओ शैलेष कुमार पाण्डेय को 13 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। उन्होंने यह राशि वाहन मालिक से बिल भुगतान के नाम पर मांगी थी। मऊगंज के ढनगन निवासी शिकायतकर्ता शिवेन्द्र पटेल ने बताया, वह नईगढ़ी जनपद में अपना वाहन किराए पर लगा रखा था। चार माह से भुगतान नहीं हुआ। जनपद सीईओ शैलेश कुमार पाण्डेय कमीशन मांग





 Rewa में प्लेन क्रैश पायलट की मौत एक घायल मची अफरा तफरी

रीवा। लोकायुक्त पुलिस ने नईगढ़ी जनपद सीइओ शैलेष कुमार पाण्डेय को 13 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। उन्होंने यह राशि वाहन मालिक से बिल भुगतान के नाम पर मांगी थी। मऊगंज के ढनगन निवासी शिकायतकर्ता शिवेन्द्र पटेल ने बताया, वह नईगढ़ी जनपद में अपना वाहन किराए पर लगा रखा था। चार माह से भुगतान नहीं हुआ। जनपद सीईओ शैलेश कुमार पाण्डेय कमीशन मांग रहे थे।



Rewa:पाली हाउस में उत्पादित गुलाब व टमाटर की खेती से अमलेश को एक वर्ष में लाखो का मुनाफा

शिकायतकर्ता शिवेन्द्र पटेल ने 23 दिसंबर को लंबित भुगतान की बात कही थी। जिस पर जनपद सीइओ भड़क गए और डांटकर कार्यालय से भगा दिया था। शिवेद्र अपना वाहन लेकर घर चला गया तो जनपद सीइओ ने थाने में शिकायत दर्ज करा दी और लगातार दबाव बनाने लगे। रिश्वत नहीं देने पर जेल भिजवाने की धमकी दे रहे थे। इससे परेशान होकर पीडि़त लोकायुक्त पुलिस के पास पहुंचा। शिकायत की पुष्टि के बाद लोकायुक्त पुलिस ने शिकायतकर्ता को रुपए देकर भेजा और नेहरू नगर स्थिति उनके आवास पर दबिश देकर सीइओ को रंगेहाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त टीम को देख आरोपी रुपए फेंकने लगा। बोला-यह जानबूझकर फंसा रहा है। देर शाम तक चली कार्रवाई के चलते मोहल्ले में भीड़ जमा रही।





17 हजार में तय हुआ था सौदा, चार हजार ले चुका था

जनपद सीइओ ने जून से वाहन किराये का भुगतान रोक रखा था। इसके बदले वह कमीशन मांग रहे थे। 30 हजार की मांग करते-करते 17 हजार में दोनों के बीच सौदा तय हुआ था। एक दिन पहले ही उन्होंने चार हजार की रिश्वत ली थी। शुक्रवार शाम दूसरी किश्त के रूप में 13 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने उन्हें पकड़ लिया।

रीवा जनपद सीइओ कुछ दिन पहले ही पकड़ी गई थी

जनपदों में भ्रष्टाचार की बानगी इसी से लगाई जा सकती है कि गत 21 दिसंबर को लोकायुक्त टीम ने रीवा जनपद सीइओ विजयलक्ष्मी मरावी को अपने ही कर्मचारी से पांच हजार की रिश्वत लेते पकड़ा था। दो सप्ताह के भीतर ही नईगढ़ी जनपद सीइओ शैलेष पाण्डेय को पकड़ा है। उनके पास मऊगंज जनपद सीइओ का भी प्रभार था।




जनपद सीइओ ने रिश्वत की मांग की थी। शिकायत की तस्दीक के बाद टीम भेजी गई थी। वह अपने आवास पर 13 हजार रुपए लेते हुए पकड़े गए हैं। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

-गोपाल सिंह धाकड़, एसपी लोकायुक्त रीवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *