खनिज विभाग रीवा के सह पर पूरे तराई क्षेत्र के टमस नदी सहित अन्य सहयोगी नदियों में किया जा रहा अवैध उत्खनन एवं अवैध परिवहन।

रात्रि 8 बजे से सुवह 8 बजे तक किया जा रहा अवैध बालू का परिवहन।

Rewa/जवा : खनिज विभाग रीवा एवं राजस्व विभाग जवा के मिलीभगत से जिले के जवा तहसील अंतर्गत पूरे तराई क्षेत्र में अवैध रूप से टमस नदी एवं अन्य सहयोगी नदियों से खनिज माफियाओ के द्वारा खुलेआम बालू का उत्खनन एवं परिवहन किया जा रहा है जिस बजह से शासन को लाखो रुपये की प्रतिमाह राजस्व की हानि हो रही है लेकिन संबंधित राजस्व विभाग और खनिज विभाग देखकर अनदेखा करते नजर आ रहे है। जिस बजह से पूरे क्षेत्र में अवैध पत्थर, ढोका, गिट्टी, बालू का गोरखधंधा फलफूल रहा है।

जिसके लिए कई बार समाचार पत्रों के माध्यम से एवं कई लोगो के द्वारा शिकायत भी की गई है लेकिन अभी तक में खनिज विभाग एवं राजस्व विभाग के द्वारा एक भी घाट पर कार्यवाही नही की गयी।

Rewa : नर्सरी से पांचवीं तक के विद्यालय का समय बदला रीवा कलेक्टर ने जारी किया आदेश



जबकि रात्रि 8 बजे के बाद सुवह 8 बजे तक अवैध रूप से परिवहन करते ट्रैक्टर, हाइवा को देखा जा सकता है    और टमस नदी घाटो में लगी मशीनें शाम 4 बजे से पूरी रात्रि चलती रहती है जिसकी जानकारी सभी विभाग को है फिर भी कभी कार्यवाही न होना संबंधित अधिकारियों और राजनेताओं का संरक्षण प्राप्त होना प्रतीत हो रहा है।




Rewa में ठंड का कहर, वृद्ध की मौत, स्कूल के बाहर मिली लाश

वही लोगो का कहना है जब भी खनिज विभाग के द्वारा दिखावटी कार्यवाही की जाती है तो पहले से ही सूचना दे दी जाती है तब तक मे खनिज माफिया अपना कारोबार समेट कर गायब हो जाते है

सवाल यही की आखिर अवैध बालू उत्खनन एवं अवैध परिवहन माफियाओं पर किसका संरक्षण प्राप्त है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *