मुसाफिर महिला से बस के अंदर दुष्कर्म का प्रयास : रीवा के नए बस स्टैण्ड में हुई घटना

 

 

बस का इंतजार कर रही महिला को बस में बिठाया फिर अस्मत लूटने का किया प्रयास…

 

 

रीवा शहर में एक मुसफिर महिला सामूहिक दुष्कर्म की घटना का शिकार होने से बच गई। यहां आरोपियों ने बस का इंतजार कर रही महिला को सुबह जाने वाली बस में बैठाकर उसे रात गुजारने का ठिकाना दिया और जब महिला बस में सवार हो गई तो आरोपियों ने मिलकर उसकी अस्मत को लूटने का प्रयास किया।

घटना शहर के समान थाना क्षेत्र नए बस स्टैण्ड की है जहां महिला ने शोर मचाते हुए भागकर अपनी अस्मत बचाई और थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने रात में ही एक युवक को हिरासत में ले लिया है जबकि 4 अन्य रात के अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए।

 

 

छत्तीसगढ़ जाने बस का इंतजार कर रही थी महिला

जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला छत्तीसगढ़ की रहने वाली है और वह छत्तीसगढ़ जाने के लिये अपनी बहन और भाई के साथ नए बस स्टैण्ड पहुंची थी। महिला बस स्टैण्ड के मुसाफिर खाने में बैठी थी तभी उसे अकेला समझ कुछ युवकों ने उसे यह कहकर बस में जगह दे दी कि वह सुबह छत्तीसगढ़ जाने वाली बस में रात गुजार सकती है।

 

महिला बस में जैसे ही पहुंची तो वहां युवकों की संख्या बढ़ने लगी और उसके साथ जबरदस्ती करने लगे। घटना के बीच बस स्टैण्ड में ही मौजूद महिला का भाई जब मौके पर पहुंचा तो आरोपियों की पकड़ ढीली हो गई और महिला ने किसी तरह से भागकर अपनी अस्मत को बचाया। पीड़ित महिला ने रात में ही बस स्टेण्ड परिसर में स्थित समान थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने एक संदेही युवक को हिरासत में ले लिया जबकि उसके अन्य साथी फरार हो गए। बताया जा रहा है कि आरोपियों की संख्या 5 थी जिनके संबंध में पुलिस पकडे़ गए युवक से पूंछताछ कर रही है।

 

 

रिश्तेदारी में छत्तीसगढ़ से रीवा आई थी महिला

बताया गया कि पीड़ित महिला अपने भाई और बहन के साथ रीवा रिश्तेदारी में आई थी। महिला जब छत्तीसगढ़ जाने के लिये बस स्टैण्ड पहुंची तो चुनाव के कारण बस नहीं मिली ऐसे में उसे बस स्टैण्ड में रात गुजारने को मजबूर होना पड़ा जहां वह एक बड़ी घटना का शिकार होने से बच गई।

 

 

स्टैण्ड में पहले भी हो चुकी घटनाएं

रीवा शहर के नए बस स्टैण्ड में यह कोई पहली घटना नहीं है जब बस के अंदर किसी महिला की अस्मत को लूटने का प्रयास किया गया है। बता दें कि इसके पूर्व में भी सीधी की एक नाबालिग लडकी के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आ चुका है। गौरतलब है कि बस स्टैण्ड परिसर में ही पुलिस थाना है बावजूद इसके बस स्टेण्ड के भीतर इस तरह की घटना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खडे़ करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *