तूल पकड़ता भोपाल का MMS कांड, CM ने प्रशासन को कड़ी कार्यवाई करने के दिए निर्देश , एक आरोपी गिरफ्तार

सीएम ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ब्लैकमेलिंग की घटनाओं को गंभीरता से ले। । कॉलेज, छात्रावास परिसर में विशेष सतर्कता बरती जाए।




चंडीगढ़ के मोहाली के बाद अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के आईटीआई कॉलेज की छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। कॉलेज के वॉशरूम में कपड़े चेंज करने के दौरान छात्रा का वीडियो बनाकर 3 छात्र उसे ब्लैकमेल कर रहे थे। जिसके बाद शिकायत पर पिपलानी थाना पुलिस ने तीनों छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

Bhopal News: भोपाल में MMS कांड की वारदात, छात्रा ने दर्ज कराई शिकायत




वहीं इस मामले में एक पूर्व छात्र आरोपी को गिरफ्तार किया गया, जबकि दो आरोपी अभी भी फरार हैं। इस मामले को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने आपात बैठक लेकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में इस घटनाक्रम लेकर ITI कॉलेज के बाहर NSUI ने विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

Bhopal MMS Case : भोपाल में मोहाली जैसा MMS कांड




बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज ने इस घटना को लेकर अधिकारियों की आपात बैठक ली। जहां सीएम ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ब्लैकमेलिंग की घटनाओं को गंभीरता से ले। कॉलेज, छात्रावास परिसर में विशेष सतर्कता बरती जाए। जानकारी के अनुसार इस बैठक में DGP, भोपाल CP और कलेक्टर के साथ तमाम अधिकारी मौजूद थे।

Chandigarh University MMS: वीडियो बनाने और वायरल करने वाले दोनों एक ही शहर से, छात्रा की लगातार




NSUI ने प्रदर्शन के बाद सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता का स्तर निरंतर निचले स्तर पर जा रहा है। परन्तु वर्तमान समय में महिलाओं या छात्राओं की सुरक्षा भी गंभीर विषय है। प्रदेश में समस्त महाविद्यालयों में सुरक्षा व्यवस्था एकदम बदहाल है। भोपाल के प्रतिष्ठित काॅलेज आई. टी. आई. में एक छात्रा की अस्मिता को लज्जित किया गया। लेकिन प्रश्न यह है कि, यह केवल एक ही छात्रा के साथ हुआ या और भी पीड़ित सामने आएगी। इससे महाविद्यालय का कुप्रबंधन प्रदर्शित हो रहा है।




NSUI ने मांग करते हुए कहा कि उक्त दोषियों कार्यवाई की जाए और उन दोषियों को जिन्होंने संरक्षण दिया उनको चिन्हित कर आरोपियों को कडी सजा मिले। साथ ही प्रदेश के समस्त महाविद्यालयों या विश्वविद्यालय में सुरक्षात्मक व्यवस्था हेतु ठोस कदम उठाए जाए।




बता दें कि इस मामले में पुलिस के हाथ अबतक कोई MMS वीडियो नहीं लगा है। पकड़े गए आरोपी के पास भी आरोपी नहीं मिला है। दरअसल पुलिस ने एक आरोपी खुशबू ठाकुर को गिरफ्तार किया है। और पुलिस की पकड़ से दो आरोपी अब भी दूर है। खुशबू ठाकुर के मोबाइल में ब्लैकमेलिंग के पैसे ट्रांसफर किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *