मध्य प्रदेश में निकल रही हैं 1 लाख सरकारी नौकरियों पर भर्ती, सरकार का बड़ा ऐलान

 

भोपाल. अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जन्म जयंती के मौके पर मध्य प्रदेश में यूथ महापंचायत के आयोजन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि, आगामी एक साल के भीतर प्रदेश के अलग अलग सरकारी पदों पर 1 लाख नई भर्तियों का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि, संबंधित पदों पर भर्तियां 15 अगस्त 2022 से शुरू कर दी जाएंगी। सीएम का ये खास ऐलान प्रदेशवासियों के लिए बड़ी राहत का विषय बन गया है।

इनके दर्शन के बिना अधूरे रह जाते हैं Baba Mahakal के दर्शन

सीएम शिवराज ने यूथ महापंचायत के दौरान सभा को संबधित करते हुए कहा कि, प्रदेश के बेरोजगारों के लिए रोजगार के पूरे अवसर दिए जा रहे हैं। प्रदेश में अलग अलग माध्यमों से स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे, सीएम शिवराज ने कहा कि 1 लाख भर्तियों के अलावा हर महीने 2 लाख स्वरोजगार के मौका भी मिलेगा। सीएम ने ये भी कहा कि, शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में एक राज्य युवा सलाहकार परिषद का गठन किया जाएगा, उन्होंने कहा विजेताओं को मां तुझे प्रणाम योजना के तहत युवाओं को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भेजा जायेगा, जबकि यूथ फॉर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए भी एक प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा। ताकि, प्रदेश का युवा सशक्त बन सके। इसके लिए पूरे प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

 

राज्यस्तरीय यूथ महापंचायत के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि, प्रदेश में राष्ट्रीय युवा नीति की तरह मध्य प्रदेश के लिए नई युवा नीति तैयार की जाएगी। 12 जनवरी युवा दिवस यानि स्वामी विवेकानंद की जयंती पर इस नीति को लांच किया जाएगा। वहीं, मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि, मध्य प्रदेश में अब हर साल युवा महापंचायत का आयोजन करने का ऐलान भी किया है।सीएम ने ये भी कहा कि, अब हर साल युवा महापंचायत का आयोजन होगा, जिसमें युवाओं को विचारों और उनके आईडिया पर काम करने की योजना भी बनाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *