वनकर्मियों पर फायरिंग का मामला:4 दिन बाद भी विधायक पुत्र नहीं हुआ गिरफ्तार, शिवसैनिकों ने एसपी को सौंपा ज्ञापन; शिव कुमार ने कहा- जल्द पकड़ेगें

 

सिंगरौली में बीजेपी विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेक ने अपने साथियों के साथ वनकर्मियों का मामला सामने आया है। विवेक पर आरोप है कि मारने के मंसूबे से फायरिंग भी कर दी। वनकर्मी को गोली न लगकर सीधे दीवार में लगी। इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शिवसेना ने एसपी को ज्ञापन दिया है।

शिवसेना पार्टी  ने वनककर्मी के साथ मारपीट व फायरिंग मामले से आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से समर्थकों के साथ एसपी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने एसपी को ज्ञापन देकर कहा कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। जिले के उपकप्तान शिव कुमार वर्मा ने ज्ञापन लेकर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है ।

क्या था मामला

विवेक वैश्य व उसके साथियों पर आरोप है कि 20 जुलाई की रात एमपी-यूपी बॉर्डर पर बने खनहना बैरियर पर कोयला से लदे वाहन के दस्तावेज मांगने पर वनकर्मियों को जमकर पीटा। इसके बाद एक कर्मचारी को गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल वनकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले विवेक पर आरोप लगा कि जमीन कब्जे को लेकर उसने भाजपा मंडल अध्यक्ष पर भी फायरिंग की थी।

 

पुलिस की गिरफ्त से आरोपी बाहर

 

पुलिस ने कोयले से लदे एक ट्रक (यूपी 57 एएफ 3535) व आरोपी की बुलेट को जब्त कर लिया है। मामले में मोरवा पुलिस ने विवेक वैश्य सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस घटना के 4 दिन बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नही कर पाई है। विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने एसपी को ज्ञापन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। ।

आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से विपक्षी दलों में आक्रोश

 

घटना के 4 दिन बीत जाने के बाद भी मोरवा पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस पर आरोप लगाया जा रहा है कि सत्ता भय से पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने में हिम्मत नहीं जुटा पा रही है । इसके पहले भी सरई में अपहरण व गैंगरेप मामले में पुलिस ने आरोपी बीजेपी नेता को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। ऐसे में पुलिस पर सवाल उठना लाजमी हो जाता है। अब विपक्षी राजनीतिक दलों के नेताओं ने एसपी से ज्ञापन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

कानून सबके लिए बराबर है- एसपी उपकप्तान

इस मामले में जिले के उपकप्तान शिव कुमार वर्मा ने कहा कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। कानून सबके लिए समान है, चाहे वह कोई भी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *