Rewa News : रीवा में एंबुलेंस में हुआ प्रसव, नवजात की मौत, अस्पताल में लगा था ताला

डाक्टर और नर्स के नदारद रहने से आशा कार्यकर्ता को एंबुलेंस में ही प्रसव कराना पड़ा। प्रसव होने के कुछ ही देर बाद नवजात की मौत हो गई। नवजात की मौत के बाद महिला काफी देर तक बिलखती रही।

Rewa News: स्कूल वाहन और पिकअप भिड़ी, एक बच्ची की मौत तीन घायल ,दर्जनों को आई चोटे





रीवा में एक महिला ने एंबुलेंस में बच्ची का जन्म दे दिया। नवजात की एंबुलेंस में ही मौत हो गई। घटना रविवार की है। महिला के परिजन का कहना है कि डाक्टर सहित मेडिकल स्टाफ छुट्टी के दिन अस्पताल बंद कर अपने घर चले जाते हैं। नतीजन शाम को प्रसव केंद्र पहुंची, महिला को समय रहते उपचार नहीं मिला। मामला मनिकवार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है। डाक्टर और नर्स के नदारद रहने से आशा कार्यकर्ता को एंबुलेंस में ही प्रसव कराना पड़ा। प्रसव होने के कुछ ही देर बाद नवजात की मौत हो गई। नवजात की मौत के बाद महिला काफी देर तक बिलखती रही।



Murder in Rewa : शराब पार्टी में युवक की हत्या

सीएमएचओ डा. एनएन मिश्रा से जब बात की तो डाक्टर और नर्सों की लापरवाही को लेकर अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा- हम पूरी जानकारी जुटा रहे हैं। दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा। संबंधित चिकित्सक के खिलाफ जरूर कार्रवाई की जाएगी।




बता दें कि ममता रावत 30 वर्ष पति सुखलाल रावत निवासी ग्राम लढ़ को रविवार की शाम प्रसव पीड़ा हुई। गांव की आशा कार्यकर्ता ने तुरंत जननी एक्सप्रेस बुलाई। जिसके बाद मेडिकल स्टाफ ममता रावत को लेकर मनिकवार स्वास्थ्य केंद्र लेकर रवाना हुआ। अस्पताल पहुंचने तक महिला की प्रसव पीड़ा तेज हो गई।




प्रसूता के स्वजन ने बताया कि जब हम लोग अस्पताल पहुंचे। तो मनिकवार स्वास्थ्य केंद्र में ताला लटका मिला। इधर, ममता का दर्द बढ़ता जा रहा था। जब तक हम कुछ कर पाते, तब तक डिलीवरी हो गई। करीब 20 मिनट तक नवजात जिंदा रहा। स्वजन का कहना है कि खराब चिकित्सा व्यवस्था ने हमारे बच्चे की जान ली है। दोषियों पर कार्रवाई होना चाहिए।





अस्पताल में तीन मेडिकल स्टाफ:

डॉ. एनएन मिश्रा ने बताया कि मनिकवार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तीन मेडिकल स्टाफ की तैनाती है। जिसमें एक चिकित्सक, एक स्टाफ नर्स, एक एएनएम शामिल हैं। ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल में पदस्थ डा.आशुतोष पटेल को कोई नहीं पहचानता है, क्योंकि वे आज तक अस्पताल आए ही नहीं है। वहीं प्रभारी के रूप में विभा पटेल कार्य देख रही हैं। जो कल नदारद थीं। इसी तरह स्टाफ नर्स विमला पटेल भी गायब थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *