ग्वालियर में जयेंद्र गंज इलाके में दो बदमाश हथियारों के दम पर दिनदहाड़े निजी कंपनी की कार से 1 करोड़ 20 लाख रुपए लूटने में सफल हो गए। पुलिस ने लुटेरों की तलाश कर उन्‍हें पकड़ लिया।

दो बदमाश हथियारों के दम पर दिनदहाड़े निजी कंपनी की कार से 1 करोड़ 20 लाख रुपए लूटने में सफल हो गए ग्वालियर के इंदरगंज थाने से महज 300 मीटर दूर सोमवार को दिनदहाड़े दो हथियारबंद बदमाशों ने 1.20 करोड़ रुपए लूटकर सनसनी फैला दी। पु‍लिस ने युद्ध स्‍तर पर अभियान चलाकर लूट का खुलासा कर आरोपितों को पकड़ लिया। इस बारे में जल्‍दी ही पुलिस मीडिया को विस्‍तृत जानकारी देगी। 6 घंटे में पुलिस ने लूट का खुलासा कर दिया।

 

 

 

ट्रेड‍िंंग कंपनी का ड्राइवर ही मास्‍टर माइंड निकला है।

ट्रेड‍िंंग कंपनी ड्राइवर ने अपने दो साथियों के साथ रचा था षड्यंत्र। पुलिस ने ड्राइवर व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। लूट की पूरी रकम बरामद कर ली गई है। पुलिस एक आरोपी की तलाश कर रही है।

 

 

 

 

उल्‍लेखनीय है कि लुटेरों ने पैकेजिंग मटेरियल सप्लाई करने वाली कंपनी के ड्राइवर और मुनीम को लूटा था।

ड्राइवर कार चला रहा था, जबकि मुनीम ड्राइविंग सीट के बगल वाली सीट पर आगे ही बैठा था। बदमाश इनके इंतजार में पहले से ही मुंह पर कपड़ा बांधकर खड़े हुए थे। जैसे ही कार जयेंद्रगंज स्थित राजीव प्लाजा के बगल वाली गली में पहुंची, यहां हाथ देकर एक लुटेरे ने कट्टा ताना, उसने कार की डिक्की खुलवाई और इसके बाद पीछे से उसका साथी आया, जो डिक्की में रुपयों से भरा कार्टन लेकर भाग गया।

 

 

 

जिससे लूट हुई वो राजनैतिक रसूख वाला था 

दीनदयाल नगर में रहने वाले मेहताब सिंह गुर्जर मालनपुर के पूर्व सरपंच रहे हैं। वर्तमान में मंडी अध्यक्ष हैं और हरेंद्र ट्रेडिंग कंपनी के नाम से उनकी पैकेजिंग मटेरियल कंपनी है। जिसमें बालकिशन साहू पार्टनर हैं। इनकी कंपनी में काम करने वाला मुनीम सुनील शर्मा सोमवार सुबह करीब 10.30 बजे मेहताब के घर पहुंचे। यहां से इन्होंने 1.50 करोड़ रुपए लिया।

 

 

 

बदमाशो नें पहले ही कर ली थी रेकी

जिस तरह से घटनाक्रम हुआ है उससे लगता है कि बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने के पहले रैकी की । साथ ही उन्हें मालूम था कि वैन में अच्छी-खासी रकम है। एक बदमाश पहले से ही गली में मुंह बांध कर खड़ा हो गया। उसने कार को रोका और शीशा खुलवाकर कट्टा तान दिया और कार की डिक्की खोलने के लिए कहा। इसके बाद दूसरे बदमाश ने डिक्की में से नोटों से भरा कार्टन निकाला और गली में घुस गया। इसके बाद कट्टा तानने वाला बदमाश भी गली में घुसकर फरार हो गया।

 

जयेंद्रगंज क्षेत्र में 1.20 करोड़ रुपए की लूट का मामला सामने आया है। इस मामले में फुटेज मिले हैं, बदमाशों के भागने के रूट के साथ हाइवे पर टोल प्लाजा पर भी चेकिंग लगाई गई है। शहर के अंदर भी टीमें लगाई हैं।

डी.श्रीनिवास वर्मा, एडीजी, ग्वालियर जोन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *