Breaking : रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प कि इस स्कीम में बेरोजगारों को मिलेगा स्वरोजगार

 

कलेक्टर मनोज पुष्पा ने बताया कि सभी विकासखंड स्तरीय कार्यालयों से बेरोजगार युवकों के स्वरोजगार के आवेदन स्वीकार किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि प्रत्येक विकासखंड स्तर पर आवंटित लक्ष्य के चार गुना के लिए हितग्राहियों से आवेदन प्राप्त कर ऋण प्रकरण बनाये जाएं.




उन्होंने कहा कि 22 नवंबर से 30 नवंबर तक विकासखंड स्तर पर बेरोजगार युवाओं के स्वरोजगार के लिए शिविर लगाए जाएंगे. वहीं बेरोजगार युवाओं unemployed youth को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रोजगार मेला का भी आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि भारत सरकार और राज्य सरकारों की चिन्हित लाभार्थी उन्मुख परियोजनाओं के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए पूर्व में आयोजित शिविर।




लाभार्थियों (beneficiaries) से निर्धारित लक्ष्य के अनुसार आवेदन प्राप्त नहीं होते हैं। अतः हितग्राहियों (Subscribers) से 4 गुना प्रकरण प्राप्त कर प्रकरण तैयार कर स्वीकृत करायें। उन्होंने कहा कि शिविर में प्राप्त आवेदनों की विभागीय जांच के बाद प्रकरणों को तैयार कर जिला स्तर पर हितग्राहियों को विभागीय उन्मुखीकरण एवं संवेदीकरण ( Orientation and Sensitization )कार्यशालाओं के माध्यम से बैंक को भिजवाया गया है. उन्होंने कहा कि 22 नवंबर को नैगरी और गंगेब में शिविर लगाए जाएंगे.




24 नवंबर को रीवा व रायपुर करचुलियन कैंप, 25 नवंबर को मऊगंज, 25 नवंबर को हनुमान कैंप, 29 नवंबर को जावा, तैंथर कैंप और 30 नवंबर को सिरमोर ब्लॉक कैंप का आयोजन होगा.





कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि इन स्वरोजगार शिविरों के साथ ही रोजगार मेलों का भी आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 22 नवंबर को नायगरी में, 24 नवंबर को रीवा जिले में, 25 नवंबर को हनुमान में, 29 नवंबर को तेनथार में और 30 नवंबर को सिरमौर में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *