माग खुली नाली से बढ़ी दुर्गंध और मच्छरों की समस्या, वार्डवासी हो रहे परेशान

 

रीवा। शहर के वार्ड क्रमांक 12 खुटेही में कहने को तो गंदे पानी की निकासी के लिए नाली बनी हुई है, लेकिन यहां बनी नाली वार्डवासियों के लिए मुसीबत बन गई है। बताया गया है कि नाली खुली नाली के कारण यहां दुर्गंध की समस्या तो बनी ही रहती है साथ ही मच्छरों की समस्या भी अपने चरम पर है।




गौरतलब है कि वार्डवासियों की सुविधा के लिए वार्डों में नाली का निर्माण कराया जाता है। शहर के वार्डों में जिस तरह से नाली का निर्माण कार्य कराया जाता है वह किसी काम का नहीं है। यही हाल शहर के वार्ड क्रमांक 12 खुटेही का है।




नहीं लगाया चेंबर

बताया गया है कि वार्ड 12 में नाली तो बनी है। लेकिन नाली में चेंबर नहीं लगाया गया है। जिसके कारण यह समस्या बनी है। इसके अलावा कुछ जगह ऐसा भी देखने में आया कि नाली में लगा चेंबर क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसकी वजह सेभी वार्ड में खुली नाली की समस्या मौजूद है।





वार्डवासियों ने बताया क अधिकतर जगह तो चेंबर लगाया ही नही गया। जहां लगाया गया वहां पूरी तरह से गुणवत्ताविहीन कार्य किया गया। जिसके कारण समय के साथ चेंबर ने अपना अस्तित्व छोड़ दिया। अब वार्ड में नाली खुली ही रहती है।




नहीं होती सफाई- वार्ड में जहां खुली नाली की समस्या मौजूद है वहीं यहां नालियों की सफाई न होने की बात भी वार्डवासियों ने कही। स्थानीय निवासियों की माने तो नालियों की सफाई नहीं होती। जिसके कारण वार्ड के कई स्थानों की नाली पूरी तरह से भठी हुई है। जिसके कारण वार्डवासियों को काफी परेशानी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *