कई शहरों में पिछले 1 घण्टे से व्हाट्सएप सर्विसेज ठप्प।

भोपाल। मध्यप्रदेश में यूजर्स ने मेटा-ओन्ड मैसेंजर सर्विस में डिसरप्शन की शिकायत की है। 10-15 मिनट तक लोगों को समझ में ही नहीं आया कि व्हाट्सएप पर कुछ भी शेयर क्यों नहीं हो रहा है। जब कुछ देर तक व्हाट्एप खामोश रहा तब समझ में आया कि माजरा क्या है। फिलहाल आधे घंटे से यही स्थिति बनी हुई है।

 

दोपहर 12.45 बजे से व्हाट्सअप का सर्वर ठप है। जैसे ही व्हाट्सअप का सर्वर डाउन हुआ। ट्विटर पर यह ट्रेंड करने लगा। फेसबुक या मेटा कंपनी की ओर से अभी कोई इस संबंध में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक Whatsapp की सेवाएं बीते 30 मिनट से बंद है और किसी भी तरह के मैसेज आना पूरी तरह से बंद हो गया है। Whatsapp का सिस्टम क्रैश हो गया है और कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है कि इसे कब तक ठीक कर लिया जाएगा। व्हाट्सएप की सेवाएं ठप होने को लेकर अब तक 11 हजार से अधिक यूजर्स सोशल मीडिया पर शिकायत कर चुके हैं।

 

पहले भी बंद हुई थी सर्विस

फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म 4 अक्टूबर, 2021 को करीब 6 घंटे तक पूरी दुनिया में बंद रहे थे, जिसके चलते अरबों यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। यह समस्या रात करीब 9.15 बजे सामने आई थी।

 

इस आउटेज का असर अमेरिकी बाजार में फेसबुक के शेयरों पर भी दिखा था और कंपनी के शेयर 6% तक गिर गए थे। दुनियाभर में फेसबुक के 2.85 अरब मंथली एक्टिव यूजर हैं। वहीं वॉट्सऐप के 2 अरब और इंस्टाग्राम के 1.38 अरब यूजर हैं।

राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में वॉट्सऐप सर्वर डाउन हो गया है। कई यूजर्स ने मेटा-ओन्ड WhatsApp सर्विस में डिसरप्शन की शिकायत की है।




वेबसाइट ट्रैकर डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, 3 हजार से ज्यादा लोगों ने इसकी रिपोर्ट भी दर्ज कराई है। वॉट्सऐप के काम न करने की खबर ट्विटर पर भी ट्रेंड कर रही है।

#BREAKING #whatsappdown #MarkZuckerberg

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *