रीवा शहर में 4 अलग-अलग जगहों पर लगी आग

कहीं शॉर्ट सर्किट तो कहीं पटाखे से निकली चिंगारी ने लगाई आग




रीवा शहर में दिवाली की रात आग ने जमकर तांडव मचाया है। यहां 4 अलग-अलग जगहों में आगजनी से लाखों रुपए का नुकसान हो गया। दावा है कि कहीं शार्ट सर्किट तो कहीं पटाखे से चिंगारी फैली है। पुलिस कंट्रोल रूम और फायर स्टेशन में आई सूचना के बाद दमकल अमला मौके पर पहुंचा है।




चर्चा है कि दीपावली की शाम से आग की सूचनाएं आना शुरू हो गई थी। ये क्रम मंगलवार की सुबह 4 बजे तक चलता रहा है। सभी जगहों की आग पर काबू पा​ लिया है। अब किसी तरह से हताहत की खबर नहीं है। चारों आगजनी की घटना में जन सुरक्षित है। जबकि माल का नुकसान हुआ है।




ऐसे हुई आग लगने की शुरूआत

नगर निगम के दमकल प्रभारी मुरली कुमार ने बताया कि पहली आग अमहिया थाना क्षेत्र में लगी। यहां स्काई बार में भड़की थी। घटनास्थल आदर्श फोटो काफी अंगूरी बिल्डिंग के पीछे है। वहीं दूसरी आग विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के नीम चौराहा स्थित मनीष पाठक के घर पर लगी थी।




तीसरी घटना समान तिराहा के नजदीक नेहरू नगर निरंजन मेडिकल के बगल में सब्जी की दुकान में हुई है। वहीं चौथी घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के रानी तालाब के नजदीक ब्रेकरी फैक्ट्री में लगी थी। यह ब्रेकरी फैक्ट्री रीवा व्यापारी संघ के अध्यक्ष नरेश काली की है।





व्यापारी की जुबानी, आग की कहानी

रीवा व्यापारी संघ के अध्यक्ष नरेश काली ने बताया कि रानी तालाब के नजदीक अशोक नगर मोहल्ले में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात्रि 12.30 अज्ञात कारणों से आग भड़क गई। ब्रेकरी गोदाम की आग को करीब तीन से चार घंटे की मशक्कत के बाद दमकल वाहन ने काबू पाया है। यहां रोजाना ब्रेड आदि बनते थे। नुकसान 6 लाख से 8 लाख के बीच हुआ है। आग का कारण शार्ट स​र्किट या फिर पटाखों की चिंगारी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *