महिंद्रा थार की बाजार बिगाड़ने आ रही ये नई ऑफरोड SUV, लॉन्चिंग से पहले इंटीरियर की फोटो लीक

भारतीय बाजार में ऑफरोड SUV की बात करें तो थार का दबदबा सबसे ज्यादा नजर आाता है। हालांकि, आने वाले दिनों में मारुति की जिम्मी इस सेगमेंट को जॉइन करने वाली है।




भारतीय बाजार में ऑफरोड SUV की बात करें तो थार का दबदबा सबसे ज्यादा नजर आाता है। हालांकि, आने वाले दिनों में मारुति की जिम्मी इस सेगमेंट को जॉइन करने वाली है, लेकिन इससे पहले फोर्स गुरखा का नया 5-डोर मॉडल इस सेगमेंट में आने की तैयारी कर चुका है। दरअसल, ये मॉडल स्टाफ ट्रेनिंग के लिए डीलर्स के पास पहुंच चुका है। इसे आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा।




अब 5-डोर गुरखा के इंटीरियर की फोटो भी लीक हो गई है। इसे देखने के बाद ये साफ हो रहा है कि ये थार का बाजार तो खराब जरूर करेगी। गुरखा के डैशबोर्ड पर इन्फोटेनमेंट नजर आ रहा है। इसमें पावर विंडो भी मिलने वाली हैं। हालांकि, फीचर्स के लिहाज से ये थार से काफी पीछे नजर आ रही है। ऐसे में इसकी कीमत कम होती है तब ये थार पर हावी हो जाएगी।




3 सीट ऑप्शन मिलने की उम्मीद

गुरखा 5-डोर मॉडल के फोटो को देखने से पता चलता है कि इसका साइज 3-डोर मॉडल की तुलना में बड़ा है। मौजूदा फोर्स गुरखा की लंबाई 4,116mm, चौड़ाई 1,812mm और ऊंचाई 2,075mm है। कंपनी इसे 3 अलग ऑप्शन में पेश कर सकती है। इसमें 6-सीटर, 7-सीटर और 9-सीटर शामिल होगा। 6-सीटर वैरिएंट में दूसरी और तीसरी रो में 2 कैप्टन सीट मिलने की उम्मीद है। जबकि 7-सीटर वैरिएंट में दूसरी रो में बेंच सीट और तीसरी रो में कैप्टन सीट हो सकती है। जबकि 9-सीटर वैरिएंट में सेकेंड रो के लिए फ्रंट-फेसिंग बेंच और तीसरी रो के लिए दो साइड-फेसिंग बेंच सीट मिल सकती हैं।




टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा

5-डोर गुरखा में रियर कैमरा, एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल मिड स्क्रीन और पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलेंगे। जैसा कि ये स्पाई फोटो से भी साफ हो रहा है। इसमें मैनुअल AC मिलेगा, जो तीन नॉब के साथ आएगा। इन्फोटेनमेंट स्क्रीन के आसपास AC विंग्स नजर आ रहे हैं। हालांकि, इसकी स्टीयरिंग पर किसी तरह के कंट्रोल स्विच नहीं दिख रहे हैं



मौजूदा मॉडल जैसा इंजन मिलेगा

5-डोर फोर्स गुरखा में मौजूदा 3-डोर मॉडल की तरह 2.6-लीटर कॉमन रेल टर्बो डीजल इंजन मिलेगा। यह इंजन 91bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। स्पाईशॉट्स के अनुसार कंपनी इसके साथ 2 अलग-अलग वील साइज पेश कर सकती है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और ऑफर पर कोई ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं है। इसके अलावा आपको लो-रेंज गियरबॉक्स, ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम और डिफरेंशियल लॉक मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *