महामंडलेश्वर लक्ष्मणदास बालयोगी पर दुष्कर्म का मामला दर्ज

अनूपपुर. अमरकंटक में रेप का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने बर्फानी आश्रम के संचालक और श्रमिक कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी पर सालों से रेप करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।




पीड़िता के मुताबिक पति की मौत के बाद जब वो बाबा के आश्रम में काम करने के लिए आई थी तब से बाबा बच्चों को जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ रेप कर रहा है। कई बार उसने भागने की भी कोशिश की लेकिन आरोपी ने उसे पकड़कर डराया धमकाया। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने शुक्रवार को धारा 376 (2) (एन) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना की जा रही है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।




ये पूरा मामला

अमरकंटक में बर्फानी आश्रम के संचालक महामंडलेश्वर एवं श्रमिक कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी लक्ष्मण दास बाल योगी के विरुद्ध महिला की शिकायत पर दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। महिला ने शिकायत में बताया है कि 6 वर्ष पूर्व पति की मौत के बाद दोनों बच्चों के पालन पोषण के लिए वह बर्फानी आश्रम के निर्माण कार्य में मजदूरी करने के लिए आती थी।




3 महीने तक निर्माण कार्य करने के बाद महामंडलेश्वर लक्ष्मणदास बाल योगी ने उसको आश्रम में साफ-सफाई का कार्य कराने के बहाने रख लिया और कमरे में ले जाकर साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद 5 साल तक आरोपी महिला के साथ दुष्कर्म करता रहा। विरोध करने पर महिला के बच्चों को जान से मारने की धमकी भी देता।




40 किमी. दूर के आश्रम में रखा पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी लक्ष्मण दास को इस बात का डर था कि अगर महिला के साथ उसके संबंधों का किसी को पता चल गया तो उसकी बदनामी हो जाएगी इसलिए उसने उसे अमरकंटक से 40 किलोमीटर दूर बटकी आश्रम में रखा था और वहीं आकर बार-बार उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने बताया कि कई बार उसने आश्रम से भागने का भी प्रयास किया लेकिन आरोपित द्वारा जान से मारने की धमकी देकर महिला को डरा धमका दिया जाता था। पीड़ित महिला की शिकायत पर अमरकंटक थाने में शुक्रवार को धारा 376 (2) (एन) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना की जा रही है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *