प्रयागराजः ‘खून का सौदागर’ था बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड की नाराजगी से खुल गई पोल

Prayagraj News: प्रयागराज के जार्ज टाउन थाना इलाके में पुलिस ने खून की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते किया है. इस मामले में सरगना समेत 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और इनके पास से भारी मात्रा में ब्लड की यूनिट बरामद की गई हैं.

संगम नगरी प्रयागराज में खून का काला कारोबार करने वाले 12 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 128 यूनिट खून, ब्लड बैंक की रसीद, 350 रसीदें और एक टाटा जेस्ट कार बरामद की है.




पुलिस ने बताया कि गिरफ्त में आए सभी आरोपी 1 हजार से 1500 रुपये का लालच देकर गरीब, जरूरतमंद, नशेड़ी, व्यक्तियों को कार में ही ब्लड निकालते थे और उसे ब्लड बैंक की फर्जी रसीद चिपकाकर पीड़ितों को 7 से 10 हजार में बेचते थे.




पुलिस ने रैकेट के सरगना शान मोहम्मद, मोहम्मद इमरान, हनीफ उर्फ फिरोज, संदीप कुमार उर्फ दीप, दिनकर त्रिपाठी, प्रभाकर पटेल, रजनीश कुमार ,आशीष यादव ,विमलेश यादव, सचिन यादव ,विशाल पाठक और अनिल कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया है.




खून की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़.

एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा के मुताबिक, शान मोहम्मद के साथ एक महिला लिव-इन रिलेशनशिप में पिछले 4 सालों से रह रही थी. उस महिला से शान का 2 साल पहले बेटा भी हुआ था. लेकिन शान मोहम्मद उससे शादी नहीं कर रहा था जबकि लिव-इन पार्टनर शान पर लगातार शादी का दबाव बना रही थी, लेकिन वह टालमटोल कर रहा था.





शादी की बात आते ही शान मोहम्मद उसे धमकाने लगा था और उससे दूरी बनाने लगा था. इससे नाराज होकर उस महिला ने प्रयागराज जॉर्ज टाउन थाने में शान के खिलाफ शिकायत की.




पुलिस ने इस मामले की पड़ताल की तब जाकर खून के काले कारोबार का खुलासा किया जा सका. पुलिस ने अब सभी आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है.




गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ जार्ज टाउन थाना में आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 275 और ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक एक्ट 1940 की धारा 18ए (1), 18सी के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *