रीवा में दरोगा को बंधक बनाकर पीटा:घर में हुई चोरी के बदमाशों को नहीं पकड़ रही थी पुलिस, मोहल्ले में अकेले ASI को देख आरोपियों ने किया हमला

रीवा जिले के मऊगंज कस्बे में एक दरोगा को बंधक बनाकर पीटने का मामला समाने आया है। बताया गया कि कुछ दिनों पहले आरोपियों के सूने घर का ताला तोड़कर अज्ञात बदमाशों ने लाखों रुपए की चोरी कर ली थी। रिपोर्ट के बाद भी पुलिस बदमाशों को नहीं पकड़ रही थी। ऐसे में शनिवार की रात मोहल्ले में अकेले ASI को देख दो आरोपियों की कहा सुनी हो गई।




जब ASI ने विरोध किया तो दो आरोपियों ने उनके ऊपर हमला कर दिया। साथ ही एक घर में बंधक बनाकर पिटाई करते हुए जमकर गाली दी। फिलहाल सहायक उपनिरीक्षक की शिकायत पर मऊगंज थाने में आईपीसी की धारा 327, 294, 332, 341, 353, 186, 450, 506, 34 के तहत मामला दर्ज लिया गया है। हालांकि दोनों आरोपी अभी फरार है।




पढ़िए ASI की एफआईआर

फरियादी नरेश प्रताप सिंह ने कहा कि वह मऊगंज थाने में सहायक उप निरीक्षक के पद पर पदस्थ है। 8 अक्टूबर की रात मऊगंज कस्बे में भ्रमण के दौरान अवैध शराब की कार्रवाई एवं वारंटी की पता तलाश करने के लिए रवाना हुआ। भ्रमण करते हुए मऊगंज कस्बे के वार्ड क्रमांक 7 इंदिरा नगर करीब 9.30 बजे पहुंचा। उसी समय आरोपी अमन सिंह उर्फ दीपू सिंह और संकर सिंह उर्फ मुन्ना मिले। कहा​ कि मेरे घर में चोरी हुई है। गाली देते हुए कहा कि पुलिस मेरा समान नहीं दिला रही है। मैंने मना किया कि गाली मत दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।




तब अमन सिंह बोला कोरेक्स पीने के लिए मुझे एक हजार रुपए दीजिए। फिर मैंने पैसे देने से मना कर दिया। जिससे दोनों भड़क गए। गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। साथ ही वर्दी फाड़ दी। मैं भागने लगा तो रास्ता रोककर जान से खत्म करने की धमकी दी। फिर भी मैं भागकर कमरे के अंदर गया। लेकिन दोनो आरोपी वहां भी आ गए। बदमाशों से खुद का बचाव करते हुए मोबाइल से मऊगंज थाने को फोन​ किया। जब थाने का अमला पहुंचा तो आस पड़ोस की मदद से पुलिस बाहर लेकर आई। ड्यूटी के दौरान शासकीय कार्य में बाधा व मारपीट की एफआईआर दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *