रीवा पत्रकार से अभद्रता और धमकी देना बाला प्रधान आरक्षक लाइन अटैच

रीवा के सिविल लाइन थाना प्रभारी कमलेश साहू के खिलाफ धरने पर बैठे जिले के पत्रकार। दरअसल मामला स्टार समाचार के फोटो जर्नलिस्ट सदीप जाडिया के साथ अभद्रता का है। साथ ही कवरेज करने के दौरान हाथापाई और एनडीपीएस मामले में फंसाने की धमकी दी है। धरना स्थल पर शहर के तमाम वरिष्ठ और युवा पत्रकार मौजूद। थाना प्रभारी और प्रधान आरक्षक सतेंद्र तिवारी को निलंबित करने की मांग की जा रही है।

पत्रकार के साथ हुई अभद्रता के बाद इस घटना के विरोध में रीवा के सभी वरिष्ठ और युवा पत्रकार प्रिंट इलेक्ट्रानिक धरने पर बैठ गए हैं, और दोषी पुलिस अधिकारियों के निलंबन की मांग करने लगे लगभग 3 घंटे से अधिक समय तक पत्रकार सिविल लाइन थाना के सामने धरने पर बैठे रहे रात लगभग 9:30 बजे पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने पत्रकारों से घटना की जानकारी ली लेकिन दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करने को तैयार नहीं हुए। रीवा पुलिस के इस रवैया से यह समझ में आ गया कि पत्रकारों को लेकर पुलिस विभाग संवेदनशील नहीं है भरे बाजार पत्रकार की पुलिस इज्जत उतार रही है

नाजायज तरीके से मुकदमा ठोकने का दम भर रही है यह पुलिस की गुंडागर्दी नहीं है तो फिर क्या है। देखा जाए तो ऐसे कई पत्रकार हैं जो निष्पक्ष लिखने के कारण माफियाओं गुन्डों के षड्यंत्र का शिकार पुलिस की शह पर हुए हैं और पत्रकारों के विरुद्ध फर्जी मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने पत्रकारिता का गला घोटने का काम किया है।

वरिष्ठ अधिकारियों पर उठ रहे सवाल।

उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल के क्षेत्र में पुलिस के इस बेलगाम रवैये ने स्थिति और भी चिंताजनक बना दी है। एक तरफ सरकार और खुद डिप्टी सीएम नशे के विरुद्ध कार्यवाही की जिस पुलिस से उम्मीद कर रहे हैं इसी पुलिस की जमीनी हकीकत यह है कि भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है आए दिन नशे के विरुद्ध कार्यवाही करके अपनी पीठ थपथपाने वाली पुलिस जहां कार्यवाही करने गई थी वहां अवैध नशे का सबसे अधिक व्यापार होता है पत्रकार इसी उम्मीद से वहां पहुंचे थे कि पुलिस कार्यवाही कर रही है इसका कवरेज कर लिया जाए लेकिन पत्रकार को क्या पता कि यहां पर पुलिस की नाकामी से ही यह अवैध नशे का धंधा कई दशकों से चल रहा है।

Update

पत्रकार के साथ गुंडागर्दी करने व केश में फ़साने कि धमकी देने वाले प्रधान आरक्षक सत्येंद्र तिवारी को पुलिस अधीक्षक ने किया लाइन अटैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *