भोपाल से रीवा के लिए मिली एयर टैक्सी,ये है एयरटैक्सी का शेड्यूल

इंदौर।  भोपाल से रीवा के बीच एयर टैक्सी का संचालन शुरू हो जाएगा, जिससे विंध्यांचलवासियों को राहत मिलेगी और उन्हें ट्रेन का लंबा सफर नहीं करना पड़ेगा। इंदौर में भी हजारों की संख्या में विंध्यांचलवासी निवास करते हैं। उन्होंने भोपाल की एयर टैक्सी को इंदौर तक लाने की मांग की है। हालांकि लंबे समय से इंदौर में रहने वाले विंध्यांचलवासी इंदौर-रीवा टे्रन को प्रतिदिन चलाने और एयर टैक्सी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार से मांग कर रहे हैं।

विंध्यांचल सोशल ग्रुप के सचिव अवधेश तिवारी व डॉ. आरएन मिश्रा ने कहा कि हम सालों से यह मांग करते आ रहे हैं, क्योंकि इंदौर से रीवा जाने के लिए एकमात्र ट्रेन है। अगर यह ट्रेन नियमित भी हो जाए तो विंध्यांचलवासियों का सफर आसान हो जाएगा। अब जब सरकार ने भोपाल से रीवा के बीच एयर टैक्सी की शुरुआत की है तो इसे इंदौर तक बढ़ाया जाना चाहिए या फिर इंदौर से नई एयर टैक्सी शुरू की जाना चाहिए। यह टैक्सी सतना को भी कनेक्ट करे, ऐसे प्रयास होना चाहिए। इस संबंध में कल रीवा पहुंच रहे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को समाज के लोग ज्ञापन देंगे और उनसे एयर टैक्सी की मांग करेंगे।

ये है एयरटैक्सी का शेड्यूल
भोपाल-रीवा एयर टैक्सी सुबह पौने 8 बजे भोपाल से निकलकर सवा 9 बजे जबलपुर, पौने 10 बजे जबलपुर से निकलकर सवा 11 बजे रीवा और फिर वहां से दोपहर 12 बजे सिंगरौली पहुंचकर पौने 1 बजे रीवा आ जाएगी। रीवा से दोपहर सवा 1 बजे यह एयर टैक्सी रवाना होगी, जो 2.35 बजे जबलपुर और फिर वहां से शाम को 4.15 बजे भोपाल आ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *