mp news

यात्रीगण तुरंत ध्यान दे : Itwari-Rewa Express Train को लेकर Big Update

Itwari-Rewa Express Train: लगातार 24 दिनों तक इतवारी रीवा एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन बंद होने से यात्रियों को काफी असुविधा हो रही थी। रेलवे द्वारा रीवा इतवारी एक्सप्रेस ट्रेन को 3 अगस्त से लेकर 25 अगस्त तक के लिए रद्द किया था। रीवा रेलवे स्टेशन में हो रहे विकास कार्यों को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया था। 25 अगस्त के बाद रीवा इतवारी ट्रेन का संचालन शुरू हो जाना था लेकिन इसमें 1 दिन का और विलंब हुआ।

MP News: नीमच के आमिर ने अमर शर्मा बनकर उज्जैन की युवती से किया दुष्कर्म

27 अगस्त से इस ट्रेन का संचालन पूरा शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए रिजर्वेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

क्यों बंद की गई थी इतवारी एक्सप्रेस जानकारी के अनुसार इतवारी से छिंदवाड़ा जबलपुर होते हुए रीवा पहुंचने वाली इतवार रीवा एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू हो रहा है। बताया गया है कि रीवा रेलवे स्टेशन में हो रहे नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते ट्रेन का संचालन रोका गया था। इनका संचालन रोकने के बाद लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थी। लेकिन एक बार फिर जैसे ही रिजर्वेशन की प्रक्रिया शुरू हुई लोगों ने राहत की सांस ली।

Rewa News: इससे बड़ी बदनसीबी कुछ नहीं! 1 दिन पहले जन्मे बच्चे से मिलने जा रहे आर्मी जवान की मौत

लोगों को इतवारी ट्रेन चलने का इंतजार था। लेकिन ट्रेन का संचालन रोके जाने से अंदेशा था कि अब इसका संचालन सितंबर माह से ही शुरू होगा। लेकिन रेलवे प्रशासन ने लोगों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए तथा यात्रियों की मांग को पूरा करते हुए इसका संचालन सितंबर के बजाय अगस्त के अंतिम सप्ताह में शुरू कर रहा है। 

MP News: देश में पहली बार चुनाव से पहले विधायक ने मांगा- जनादेश

पहले दिन सीट फुल 28 अगस्त को इतवारी के लिए ट्रेन रीवा से रवाना होगी। इसके लिए रिजर्वेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम 6 बजे तक पहले दिन सफल के लिए स्लीपर और एसी थर्ड की सभी सीटें फुल हो गई हैं। बताया गया है कि लोगों को लंबी वेटिंग मिल रही है। रीवा से छिंदवाड़ा होते हुए इतवारी तक जाने वाली है ट्रेन लगभग दिनों में पूरी क्षमता के साथ चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *