Mahindra Scorpio-N खरीदने वाले हैं तो पहले जान लें माइलेज, लॉन्ग टेस्ट ड्राइव से हुआ खुलासा!

 

Mahindra Scorpio-N: बहुत से लोग होंगे, जो महिंद्रा स्कार्पियो-एन को खरीदना चाह रहे होंगे लेकिन फिलहाल उनके मन में इसके माइलेज को लेकर सवाल हो सकता है.

 

Mahindra Scorpio-N Mileage: महिंद्रा ने 27 जून 2022 को अपनी स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की और इसकी शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये रखी. कंपनी ने इसके सभी वेरिएंट की कीमतों का खुलासा नहीं किया लेकिन जितने वेरिएंट की कीमतों का ऐलान किया गया, उनमें सबसे ज्यादा कीमत Z8L की है. Z8L की कीमत 19.49 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है. इसके साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि ‘यह कीमत शुरुआती 25 हजार बुकिंग के लिए है.’ अभी कंपनी को इसके बाकी वेरिएंट की कीमतों का भी ऐलान करना है, जो इस महीने हो जाएगा. माना जा रहा है कि स्कॉर्पियो-एन टॉप वेरिएंट की कीमत 21 से 22 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है.

 

 

फिलहाल, कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर सहित देश के 30 शहरों में नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की टेस्ट ड्राइव शुरू कर दी है और बाकी शहरों में भी जल्द ही इसे शुरू कर दिया जाएगा. ऐसे में बहुत से लोग होंगे, जो महिंद्रा स्कार्पियो-एन को खरीदना चाह रहे होंगे लेकिन फिलहाल उनके मन में इसके माइलेज को लेकर भी सवाल हो सकता है. इसीलिए, आज हम इसी सवाल का जवाब लेकर आए हैं कि आखिर महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन कितना माइलेज देगी. इसके लिए हमने दो इंडिपेंडेंट ऑटोमोटिव जर्नलिस्ट से बात की, जिन्होंने 1000 किलोमीटर से भी ज्यादा इस गाड़ी को चलाया है. इनमें से एक गगन चौधरी है और दूसरे विकास योगी हैं.

Mahindra Scorpio N : 11.99 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च हुई नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन, यहां देखें तस्वीरे

गगन चौधरी ने बताया कि अगर 100km/h से ज्यादा चल रहे हैं तो स्कॉर्पियो-एन (डीजल, ऑटोमेटिक) को 11km/l के करीब का माइलेज दे देना चाहिए. वहीं, अगर आप इसे 90km/h या 95km/h के करीब पर मैंटेन करते हैं और हार्ड एक्सीलेरेशन का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो यह आपको 13km/l से 14km/l तक का माइलेज भी दे सकती है. इनके अलावा, विकास योगी ने भी कुछ ऐसा ही बताया. उन्होंने कहा कि स्कॉर्पियो-एन (डीजल, ऑटोमेटिक) को अगर 90 km/h से 100km/h की स्पीड पर आराम से चलाया जाए तो इसे 13km/l से 15km/l तक के बीच में माइलेज दे देना चाहिए. हालांकि, पेट्रोल पर माइलेज घट जाएगा.

 नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के ऑटोमैटिक वेरीएंट का हुआ ख़ुलासा

Mahindra Scorpio N : 11.99 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च हुई नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन, यहां देखें तस्वीरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *