मंत्री बिसाहूलाल सिंह का विवादित बयान:जावरा में बोले-रीवा के राजा दारू पीकर पड़े रहते थे

मध्यप्रदेश शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने एक विवादित बयान दिया है। जिसमें उन्होंने अपने नाम के आगे लगे सिंह की व्याख्या करते हुए रीवा राजघराने को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि हमारे रीवा के राजा‌ दारू पीकर पड़े रहते थे।




दरअसल जावरा के ग्राम आकतवासा में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित हुआ था। इसमें कलेक्टर, एसपी से लेकर जावरा विधायक और अन्य प्रमुख जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। कार्यक्रम में जब मंत्री सिंह भाषण देने के लिए मंच पर खड़े हुए तो उन्होंने अपने भाषण में सबसे पहले अपने नाम बिसाहूलाल सिंह में लगे सिंह के बारे में बताया।




कार्यक्रम में बिसाहूलाल सिंह ने कहानी बताते हुए कहा- हमारे यहां रीवा संभाग में जहां से नर्मदा नदी निकली है, वहां पर एक जमाने में बहुत शेर हुआ करते थे। और रीवा राजघराने के राजा शेर का शिकार किया करते थे। शिकार तो कर नहीं पाते थे, हम लोगों को लेकर, हमारे समाज के लोगों को लेकर हांका करवाते थे, मंच बनवाके और बंदूक थमा देते थे और हम लोग जब शेर को मार देते थे, तो राजा बोलता था- वाह मैंने मारा है। राजा तो दारू पीकर पड़े रहते थे और हमारे लोगों से शिकार करवाते थे, इसलिए हमारे नाम के आगे सिंह लग गया।




इस मामले में भाजपा पिपलोदा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह गुडरखेड़ा का कहना है कि यह उनके निजी विचार थे, वे अपना परिचय दे रहे होंगे। जिस समय मंत्री जी भाषण दे रहे थे उस समय मेरा ध्यान कहीं और था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *