रीवा कलेक्टर के सख्त तेवर, SDM-तहसीलदार को नोटिस जारी, 8 CEO भी चक्कर में फंसे

रीवा। एक ओर प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्त तेवर देखने को मिल रहे हैं तो वही रीवा जिला कलेक्टर भी धड़ाधड़ नोटिस जारी कर रहे हैं।




सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में उदासीनता बरतने पर रीवा जिले के एक एसडीएम और एक तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 3 दिन में जवाब प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। वही रीवा जिले के 8 जनपद से सीईओ को भी कार्य में उदासीनता बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।




रीवा में उप जेलर के हत्या की रची गई साजिश, जेल में बंद कैदी को मिली सुपारी! जानिए पूरा मामला

कलेक्टर के दिख रहे सख्त तेवर रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प जिले के अधिकारियों पर नकेल कसने धड़ाधड़ नोटिस जारी कर रहे हैं। कलेक्टर का कहना है कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण गंभीरता से और समय पर करना होगा। जो अधिकारी जिस कार्य के लिए जवाब देह है उन्हे अपना कार्य पूरी क्षमता और निष्ठा से करनी होगी। अगर इन कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही देखी गई तो अनुशासनात्मक कार्यवाही निश्चित है।




रीवा में कुरियर से मंगाई गई 10 लाख की 4800 कफ सिरप जब्त, मेडिकल स्टोर संचालक गिरफ्तार




3 दिन में नोटिस का जवाब

कलेक्टर रीवा ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में उदासीनता बरतने पर त्योथर एसडीएम पीके पांडे को तथा जवा तहसीलदार चंद्रमणि सोनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही 3 दिन का समय नोटिस का जवाब देने के लिए दिया गया है। अगर इस अवधि में संतोष पूर्ण जवाब अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत नहीं किया जाता तो उन पर और भी सख्त कार्यवाही हो सकती है।




रीवा जिले में फ्लाइट से आती है कोरेक्स ? पढ़िए पूरी ख़बर

जानकारी के अनुसार कलेक्टर ने नोटिस जारी करते हुए एसडीएम त्योथर को कहा है कि सितंबर माह में मिली 20 शिकायतों में से केवल एक शिकायत का निराकरण आखिर क्यों नही किया गया। इसी तरह जवा तहसीलदार को सितंबर माह में 192 शिकायतें प्राप्त हुई। लेकिन तहसीलदार ने मात्र 37 शिकायतों का ही निराकरण किया। शिकायतों के निराकरण किये गए विलंब को आधार मानते हुए कलेक्टर ने नोटिस जारी किया है।




रीवा के युवक की इंदौर में मौत पर संशय बरकरार, हत्या या आत्महत्या ,जानिए पूरा मामला

आठ सीईओ को भी जारी हुआ नोटिस

रीवा कलेक्टर ने श्रम विभाग की मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना संबल, भवन सनिर्माण एवं अनुग्रह सहायता के प्रकरणों का निराकरण न करने, सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में रूचि न लेने पर जनपद पंचायम रीवा, मऊगंज, रायपुर कर्चुलियान, हनुमना, नईगढ़ी, गंगेव, सिरमौर एवं त्योंथर के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *