डेड बॉडी इंडिया लाने की मांग

रीवा से आर्मेनिया MBBS की पढ़ाई करने गए युवक की मौत, सांसद-विधायक ने केंद्र व राज्य सरकार को लिखा पत्र




त्योंथर जनपद के सोहर्वा गांव का रहने वाला है मृतक

आर्मेनिया शहर स्थित मेडिकल यूनिवर्सिटीज में पढ़ाई करने गए रीवा जिले के एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूत्रों की मानें तो मृतक छात्र त्योंथर जनपद के गढ़ी सोहर्वा गांव का रहने वाला है। परिजनों ने केन्द्र व राज्य सरकार से मदद मांगी है। सोशल मीडिया के माध्यम से डेड बॉडी को इंडिया वापस लाने की अपील की है।




सोहर्वा के सचिव सुनील कुमार मिश्रा ने बताया कि कैलाश नारायण द्विवेदी का पुत्र आशुतोष द्विवेदी 25 वर्ष कुछ वर्ष पहले आर्मेनिया पढ़ाई करने गया था। उसके मौत की सूचना 29 अगस्त की शाम परिजनों को मिली है। चर्चा है कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने निधन की जानकारी दी है। हालांकि छात्र के निधन की जानकारी जिला प्रशासन को नहीं है।

दो दिन पहले मौत

मृतक आशुतोष द्विवेदी के भाई ने बताया कि मेरा छोटा भाई आर्मेनिया में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। जिसकी दो दिन पहले मौत हो गई है। अभी आर्मेनिया में ही डेड बॉडी सुरक्षित है। लाश इंडिया लाने के लिए केन्द्र सरकार से मदद मांगी है।



गरीबी से जूझ रहा परिवार

मृतक के परिजनों ने दावा किया कि परिवार की हालात माली है। हम अपने दम पर लाश भारत नहीं ला सकते है। ऐसे में राज्य सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान से मदद की गुजार लगाई है। कहा है कि शिवराज जी मोदी से बात कर विदेश मंत्रालय के माध्यम से मदद करें।




सांसद ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ने 29 अगस्त को विदेश मंत्री एस जयशंकर के नाम पत्र लिखा है। सांसद ने कहा कि आशुतोष द्विवेदी पुत्र कैलाश नारायण द्विवेदी निवासी सोहर्वा का सेंट तेरेजा विश्वविद्यालय येरेवन आर्मेनिया में एमबीबीएस चौथे वर्ष का छात्र है। आशुतोष के मौत की जानकारी 28 अगस्त को दूरभाष के माध्यम से परिजनों को मिली है। ऐसे में पार्थिव शरीर आर्मेनिया से भारत लाया जाए।




त्योंथर विधायक ने मांगी सीएम शिवराज से मदद

आशुतोष के पार्थिव शरीर को वतन वापस लाने के लिए त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। सीएम शिवराज सिंह सिंह से मांग की है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र का युवक है। ऐसे में पीड़ित परिवार की मदद की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *